UTTAR PRADESH:बलात्कार के बाद गर्भवती हुई 15 साल की किशोरी की मौत, गर्भपात कराने की नहीं मिली थी इजाजत

Uttar Pradesh के बरेली (Bareilly) जिले में बलात्कार के बाद गर्भवती हुई लड़की की मौत हो गई है। किशोरी की कुछ दिन पहले ही तबियत खराब हुई थी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। गौरतलब है कि 15 साल की किशोरी पिछले छह महीन से गर्भवती थी। साथ ही किशोरी मानसिक तौर पर कमजोर भी थी।

बता दें कि यह मामला बरेली के फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र का है। इस बारे में पुलिस का कहना है, ‘ किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोप में बनवारी नामक युवक पर मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संक्रमण के कारण गर्भवती किशोरी की मौत होने की बात सामने आई है। बहरहाल, बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है।’

लड़की के पिता ने बताया, ‘चार दिसंबर को उनकी बेटी को अचानक उल्टी होने लगी। जांच कराने पर पता चला कि वह छह माह की गर्भवती है। पत्नी ने बेटी से बात की तो उसने बताया कि बनवारी नामक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। साथ ही धमकी भी दी थी कि इस कृत्य के बारे में घर में किसी को बताया तो पूरे परिवार को जान से मार डालेगा।’लड़की के पिता ने आगे बताया कि तबीयत खराब होने पर उसने अपनी बेटी का गर्भपात कराने की प्रशासन से अनुमति मांगी लेकिन अनुमति नहीं मिली।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here