किसानों को रोकने के लिए सरकार की किलाबंदी, किसान पीछे नहीं हटेगा, सरकार को हटना होगा- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंदोलनकारी किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए मोदी सरकार की ओर से किए गए उपायों को लेकर बुधवार को कहा कि सरकार किलाबंदी क्यों कर रही है? क्या सरकार किसानों से डरती है? राहुल गांधी ने कहा कि किसान देश की ताक़त हैं. सरकार का काम इनसे बात कर समस्या को सुलझाने का है, डराने का नहीं है. किसान पीछे नहीं हटेंगे. सरकार को ही पीछे हटना पड़ेगा. बेहतर है आप हट जाएं.

आम बजट 2021 पर राहुल गांधी ने कहा कि अगर सरकार ने छोटे मध्यम कारोबारियों को पैसा दिया होता तो अर्थव्यवस्था चालू हो सकती थी. चीन को सरकार ने संदेश दिया कि चाहे जितना अंदर आ जाओ, हम अपनी सेना को पैसा नहीं देंगे.

किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की हस्तियों के ट्वीट पर कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरा कोई ओपीनियन नहीं है. ये हमारा अंदरूनी मामला है. सरकार क़ानून वापस ले

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेना होगा तथा समस्या का जल्द समाधान निकाला जाना चाहिए. उन्होंने संवादददाताओं से कहा, ‘‘सबसे पहला सवाल यह है कि सरकार किलाबंदी क्यों कर रही है? क्या ये किसानों से डरते हैं? क्या किसान दुश्मन हैं? किसान देश की ताकत है. इनको मारना, धमकाना सरकार का काम नहीं है. सरकार का काम बातचीत करना और समस्या का समाधान निकालना है.”

राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘प्रधानमंत्री कहते हैं कि प्रस्ताव बरकरार है कि कानूनों के क्रियान्वयन को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया जाए. मेरा मानना है कि इस समस्या का समाधान जल्द करना जरूरी है. किसान पीछे नहीं हटेंगे. अंत में सरकार को पीछे हटना पड़ेगा. इसमें सबका भला है कि सरकार आज ही पीछे हट जाए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here