बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर रॉबर्ट वाड्रा का प्रदर्शन, साइकिल से पहुंचे अपने कार्यालय

एक तरफ देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त से सब लोग परेशान हैं, तो वहीं विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने का एक मौका नहीं छोड़ रहा है। सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा भी इंधनों के बढ़ते दाम को लेकर विरोध करते नजर आए।उन्होंने दिल्ली में अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया। इसके लिए वाड्रा खान मार्केट से अपने कार्यालय तक साइकिल पर सवार होकर आए। सांकेतिक रूप से उन्होंने ऐसे वाहन का प्रयोग किया जिसमें इंधन की जरूरत नहीं पड़ती है।

इस दौरान वाड्रा ने कहा कि आप (पीएम मोदी) को ऐसी कार से बाहर आकर देखना चाहिए कि कैसे लोग जिंदगी जी रहे हैं। शायद उसके बाद आप इंधन के दामों को घटाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी केवल पिछली सरकारों को दोष देने का काम करते हैं। इससे पहले शनिवार को भी युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। उन्होंने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की थी।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सांकेतिक रूप से मोटरसाइकिलों और खाली गैस सिलिंडरों को डस्टबीन में डाल दिया था और लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाकर विरोध दर्ज करवाया था।

मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 90.58 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई, जबकि डीजल की कीमत 80.97 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इस समय लगभग हर शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत ऑल टाइम हाई पर चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here