प्रदेश में ठंड से मर रही हैं गायें, VIDEO VIRAL होने के बाद भी घटना को गलत बता रहे सीएम सलाहकार

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में भूख प्यास और ठंड से दर्जनों गोवंशों की मौत के वीडियो वायरल होने के बाद से प्रदेश की सियासत गर्म हो चुकी है। ललितपुर में थाना सोजना में संचालित गौशाला से कुछ वीडियो सामने आई है जिसमें प्रशासन की लापरवाही के चलते दर्जनों गोवंशों की मौत हो गई है। गौमाताओं की हालत देखकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी विचलित हो गईं और उन्होंने उत्तर प्रदेश के ललितपुर में गायों के मारे जाने संबंधी तस्वीरों का हवाला देते हुए सीएम आदित्यनाथ को पत्र लिखा और आरोप लगाया कि राज्य में खोली गई गौशालाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं और गोरक्षा में प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह विफल रही है।

TWEET LINK-           https://twitter.com/priyankagandhi/status/1340882951098122240

झूठी खबरों को सीएम सलाहकार ने बनाया आधार 

हालांकि मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार तुरंत ही इस मामले को झूठलाने में तत्पर हो गए। तमाम वायरल वीडियो सामने आने के बावजूद वह इस मामले को बेबुनियाद करार देने में जुट गए। उन्होंने बिन सिर पैर वाली कुछ खबरों का आधार बनाते हुए प्रियंका गांधी को गलत कहते हुए पोस्ट करने शुरू कर दिए।

POST LINKhttps://twitter.com/shalabhmani/status/1340910517871812608

सोशल मीडिया पर आई वीडियो की बाढ़
हालांकि शलभ मणि त्रिपाठी की बात को निराधार साबित करते हुए सोशल मीडिया पर ललितपुर में मरी गायों से जुड़े वीडियो की बाढ़ आ गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ललितपुर समेत प्रदेश के दूसरे हिस्सों में गोवंशों की बदतर हालत की वीडियो साझा करना शुरू कर दिए।

VIDEO LINK-   https://twitter.com/Amethi_UPCC/status/1340970570213572608

आरएसएस कार्यकर्ता ने कहा-गोवंश की हालत दयनीय
सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी के दावे को आरएसएस कार्यकर्ता ही झूठा साबित कर चुके हैं। सामने आए वीडियो में हरिओम नामक आरएसएस कार्यकर्ता यह बता रहा है कि गोवंश की हालत दयनीय है। गोवंश की जीते जी ही उनके कान, आंख और दूसरे अंग वन जीव खा ले रहे हैं। वे घायल अवस्था में जमीन पर पड़ी हैं। इस अवस्था में उनकी देख रेख करने के लिये भी कोई नहीं है। इस बदतर हालत में तमाम दूसरे गोवंश भी हैं।

VIDEO LINK- https://twitter.com/INCUttarPradesh/status/1340964552062582784

पहले भी आ चुकी हैं गोवंशों के बदतर हालत की खबरें
गौरतलब है कि यह पहली दफा नहीं है जब उत्तर प्रदेश में गोवंशों के बदतर हालात से जुड़ी खबर या तस्वीर सामने आई है। पिछले साल गांव कनेक्शन ने भी गौशालाओं की बुरी हालत की एक स्टोरी पोस्ट की थी। इस वीडियो में दिखाया गया था कि किस तरह गौशाला में ज़िंदा गायों की आंखें कौए नोच रहे हैं। चिंताजनक बात यह है कि स्थिति में सुधार की जगह हालत और भी बिगड़ रहे हैं। गौशालाओं के नाम पर यूपी सरकार करोड़ो रुपये बहा रही है लेकिन उसका असर गौशालाओं पर तो देखने को नहीं मिल रहा है।

VIDEO LINK- https://www.youtube.com/watch?v=oVOF_qEUmNo&feature=youtu.be

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here