VARANASI: फिर वैक्सीन बॉक्स को लेकर सामने आई बड़ी लापरवाही, सरेआम कायदों की उड़ी धज्जियां

भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। विज्ञापनों में प्रदेश की जो ‘चमकती तस्वीर’ दिखाई जा रही है, हकीकत उसके ठीक विपरीत नजर आ रही है। दरअसल वाराणसी में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में फिर बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। बीएचयू अस्पताल में एक कर्मचारी बिना ग्लब्स और मास्क के वैक्सीन लेकर जाता हुआ कैमरे में कैद हुआ। सरेआम कायदों की धज्जियां उड़ता देख लोगों के भी होश उड़ गए। गौरतलब है कि पिछली दफा भी ऐसी ही लापरवाही सामने आई थी जब एक कर्मचारी साइकिल पर वैक्सीन बॉक्स लेकर पहुंचा था। प्रशासन के इस रवैये से तमाम व्यवस्थाओं पर सवाल उठ खड़े हुए हैं।

कहने को तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 16 जनवरी, 2021 से प्रदेश में प्रारम्भ किए जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के सम्बन्ध में जनपदों की व्यवस्थाओं की लोक भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। हालांकि पर्दे के पीछे का खेल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों से साफ हो जाता है।

गौरतलब है कि टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू होने पर पहले चरण में 18 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाना है। दूसरे चरण में सरकारी कर्मचारियों और तीसरे चरण में जन सामान्य को लगाए जाने वाले टीके की तैयारियां शुरू होने की जानकारी सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here